सिनेमा घरो मैं टाइगर सलमान की धमाकेदार वापसी

सिनेमा घरो मैं टाइगर सलमान की धमाकेदार वापसी


डायरेक्टर: अली अब्बास जफ़र 
स्टार कास्ट: सलमान खान, कटरीना कैफ, गिरीश कर्नाड, परेश रावल, कुमुद मिश्रा, अंगद बेदी, सज्जाद 
अवधि: 2 घंटे 41 मिनट 
सर्टिफिकेट: U/A
रेटिंग: 4 स्टार

2012 में कबीर खान ने यशराज बैनर के साथ एक फिल्म बनाई थी जिसका नाम था 'एक था टाइगर'. जो की  स्पाई थ्रिलर फिल्म थी. इसमें सलमान खान और कटरीना कैफ मुख्य भूमिकाओं में थे. फिल्म में बड़े अच्छे तरीके से रॉ और आईएसआई के बीच इश्क-मोहब्बत को दिखाया गया था. लगभग 5 साल बाद अली अब्बास जफ़र के डायरेक्शन में टाइगर जिंदा है बनाई गई है. 
फिल्म की कहानी एक बार फिर से नए मिशन के साथ शुरू होती है जब भारत की अगवा नर्सों को इराक में रखा जाता है. उनको वहां से निकालने का काम भारत के एजेंट टाइगर को सौंपा जाता है. टाइगर की भूमिका में सलमान खान हैं. किस तरह से टाइगर के साथी इराक में फंसी हुई नर्सों को वहां से निकालते हैं दिखाया गया है. कहानी में परेश रावल और कुमुद मिश्रा की कॉमिक पंच दिलचस्प हैं और विलेन के रूप में सज्जाद ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराए है.

फिल्म में एक बहुत ही दिलचस्प बात है कहानी को सुनाने का ढंग. अली अब्बास ने बेहतरीन डायरेक्शन किया है. फिल्म का फिल्मांकन बहुत उम्दा है. वो चाहे रेगिस्तान के सीक्वेंस हों या पहाड़ों  सलमान की एक्टिंग काबिलेतारीफ है. हालांकि ट्यूबलाइट में सलमान को ज्यादा पसंद नहीं किया गया था. लेकिन उसके बाद एक तरीके से कह सकते हैं कि सलमान ने बेहतरीन वापसी की है. उम्दा प्रदर्शन. जानदार एक्टिंग, इमोशन और एक्शन. उनके साथ कटरीना कैफ सब्जी में धनिया की तरह नहीं हैं. उनका भी बेहतरीन काम है. सज्जाद, अंगद बेदी, परेश और गिरीश कर्नाड ने भी बहुत बढ़िया रोल किया है. एक्टिंग के हिसाब से फिल्म काफी अच्छी बन पड़ी है. फिल्म के संवाद भी बहुत दिलचस्प हैं. गाने 'दिल दिया गल्ला' और 'स्वैग से करेंगे स्वागत' लोगों की जुबान पर चढ़े हुए हैं. फिल्म का सबसे मजबूत पक्ष है  बैकग्राउंड स्कोर जो दर्शको को ताली और सिटी बजने पर मजबूर कर देता है.

सिनेमा घरो मैं दर्शको की जुबां पर एक ही बात देखने मिली टाइगर टाइगर टाइगर। सलमान ने इसके लिए कोई फीस नहीं ली है. वो शायद प्रॉफिट शेयर कर रहे हैं. इसे 4 हजार से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. कोई बड़ी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं है. इसा लिहाज से पहले ही दिन फिल्म 40 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है. एक था टाइगर ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.  टाइगर जिंदा है की वीकेंड में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई हो सकती है. फिल्म का बिजनेस देखना दिलचस्प होगा. 

Comments