बॉलीवुड की चांदनी चालबाजी से जुदाई और सदमा भरे लम्हे देकर चली गई

 बॉलीवुड की चांदनी चालबाजी से जुदाई और सदमा भरे लम्हे देकर चली गई 



 बॉलीवुड की चांदनी चालबाजी से जुदाई और सदमा भरे लम्हे देकर चली गई

मशहूर अदाकारा श्रीदेवी का शनिवार रात महज 54 वर्ष की उम्र में निधन हो गया ।  वहां पर हार्ट अटैक आने से उनकी तबीयत खराब हुई और दुःख का समाचार प्राप्त हुआ। श्रीदेवी के साथ उनके पति बोनी कपूर और बेटी खुशी भी दुबई में मौजूद थे। वह मोहित मारवाह की शादी में दुबई गई थीं। 

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु के शिवकासी में हुआ था । महज 4 वर्ष की उम्र में श्रीदेवी ने तमिल फिल्म में बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत की थी । 

श्रीदेवी ने अब तक लगभग 300 फिल्मों में काम किया हैं।  इनमें, हिंदी, तेलुगू, तमिल और मलयालम फिल्में शामिल हैं। बात अगर श्रीदेवी की फिल्मों की जाए तो, चालबाज , खुदा गवाह, मिस्टर इंडिया और चांदनी जैसी बड़ी सुपरहिट फिल्मे उनके नाम है। इसके अलावा हिम्मतवाला, तोहफा, नगीना, औलाद, हीर रांझा, लाडला, जुदाई जैसी यादगार फिल्मों में भी वह अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी हैं।

चार दशकों तक सिल्वर स्क्रीन पर चांदनी बिखेरनी वाली श्रीदेवी ने हाल ही में मॉम फिल्म में अहम रोल निभाया था। फिल्मों से 13 सालों तक दूर रहने के बाद साल 2012 में इंग्लिश विंग्लिश से उन्होंने पर्दे पर जबरदस्त वापसी की थी ।

उन्हें भारत सरकार ने साल 2013 में पद्मश्री से सम्मानित किया. श्रीदेवी को हिंदी फिल्मों की पहली फीमेल सुपरस्टार भी कहा जाता था ।

चुलबुली अदाकारा श्रीदेवी को नम आँखों से श्रद्धांजलि 

Comments