पथरिया ब्लॉक अतिथि शिक्षको की हड़ताल ने लिया जनसम्पर्क का रूप

पथरिया ब्लॉक अतिथि शिक्षको की हड़ताल ने लिया जनसम्पर्क का रूप




अतिथि शिक्षक अपनी एक सूत्रीय माँग विभागीय परीक्षा से नियमितीकरण को लेकर 1 फरवरी से शाला बहिष्कार और सामूहिक हड़ताल पर है।

पथरिया ब्लॉक अतिथि शिक्षकों ने मांग रखी है कि राज्य सरकार अतिथि शिक्षकों को विभागीय परीक्षा लेकर स्थायी शिक्षक का दर्जा दे,

साथ ही साथ अथिति शिक्षको ने धमकी भरे स्वरों में कहा हैं की आगामी चुनाव से पहले  यदि उन्हें नियमित नहीं किया गया तो न वो इस सरकार को वोट देंगे और ना ही अपने परिवार और रिश्तेदारों को वोट देने देंगे।

पथरिया ब्लॉक के अतिथि शिक्षकों ने बताया की सभी अतिथि शिक्षक प्रतिदिन कम से कम 5 लोगों को सरकार के विरुद्ध वोट देने के लिए प्रेरित करेंगे साथ ही अन्य कार्यरत अतिथि शिक्षकों को प्रदेशव्यापी हड़ताल और स्कूल का बहिष्कार करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

अतिथि शिक्षकों द्वारा दो दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन जनपद पंचायत के सामने किया गया था,
जिसमें अतिथियों शिक्षकों ने पकोड़ा स्टॉल लगाकर पकोड़ा बेचे साथ ही सुंदर कांड और भजन गान कर भगवान श्रीराम और राम भक्त श्री हनुमान से प्रार्थना की थी की शिवराज सरकार को सद्बुध्दि प्रदान करे और उनकी नियमितीकरण की एक सूत्रीय मांग को मध्यप्रदेश सरकार पूर्ण करें।

पथरिया ब्लॉक के अतिथि शिक्षको ने नगर के मुख्य एवं आंतरिक मार्गों से होकर यात्रा निकली और जनसंपर्क अभियान चलाया।

इस जनसम्पर्क अभियान के तहत आम जनमानस के द्वारा भी अतिथि शिक्षको को समर्थन प्राप्त हुआ।
अब देखना दिलचस्प होगा की 24 और 25 फरवरी को भोपाल में आयोजित प्रदेशव्यापी हड़ताल का सरकार पर क्या असर पड़ता हैं ?

मध्य प्रदेश राज्य में मामा के नाम से प्रख्यात मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान से छात्राओं से सीधा प्रश्न किया की यदि अतिथि शिक्षक योग्य हैं तो उन्हें विभागी परीक्षा से न्युक्ति क्यों नही दी जाती और अगर वो अयोग्य

हैं तो उनके भविष्य के साथ 10 वर्षो से खिलवाड़ क्यों किया जा रहा हैं ?

दिहाड़ी मजदूर से भी कम पगार पर काम कर रहे अथिति शिक्षको ने रखा अपना मत

अब देखना रोचक होगा की आगामी चुनावी रसादल के दौर में क्या अतिथि शिक्षकों को नियमतिकरण की सौगात मिलेगी या इस बार भी अस्वासन के लॉलीपॉप से उन्हें संतुस्ट होना होगा।

Comments